Welcome to Smarter QA, Questions, Answers Community
Welcome to Smarter QA, where you can ask questions and receive answers from other members of the community. Ask anything that you want. Guests Posting are allowed.
+3 votes
181 views

KBC FRAUD CALL | 25 Lakhs Lottery 

Aaaj main ek personal fraud share karna chaunha jo ki mere sath hote hue bach gya mere paise loss hone se bach gye  . Mujhe KBC ( Kaun banega Crorepati ) ki side se ek fraud wahtspp call aya tha jimse btaya gya ki aapko KBC ki traf se 25 lakhs ki lottery lagi hain . Jab maine unse pucha ki sir ye lottary kyu lagi hain t unhone jwab diya ki KBC ne sabhi company ke jaise IDEA , AIRTEL , JIO , VODAFONE ka lucky draw nikala tha jisme aapki lottray lagi hain . main bahut khus ho gya ki meri lottray lag gyi . uske baad unhone mujhe ek photo send ki jisme mera lottry number tha 5511 .

 or ek whatsapp number the 009923015584552  tha ye number pakistan ka hain mujhe baad main pata chala . maine lottery ke chkker main dhiyan nahi diya . us aadmi ne mujhe kahan ki aapko pic main ek whatsapp number milega  (whatsapp number 009923015584552) jispe aapko Rana Pratap Singh se baat krni padegi . unke pass hi humne aapka check bhej diya hain . uske baad maine ye number 009923015584552  save kar liya wahtsapp pr or unko call ki . call krne ke baad unhone mujhe lottary number pucha jo kimera KBC main main nikla tha maine unko btaya ki mera lottery number 5511 hain tab unhone mujhe 5 minuts wai krne ke bola . uske baad unhone  5 mint main call . 5 minuts ke baad unhone bola ki ji beta aapka lottray lagi KBC ki side se aapko 25lakh ki lottery lagi hain . 

aap mumbai aana chaoge ya paise apne aacount main tranfer krana chaohe . maine kahan ki aap mere bank main transfer kara dijiye .unhone mera bank aacount le liye . uske baad unhone fir mujhe 5 mint roka . 5 minuts ke baad KBC walo ne kahan ki aapka jo paisa aapke naam par register nhi h aapko .aapko apne naam per register krane ke liye 16500 dene padegnge vo kuch bhi bol sakte hain . uske baad maine pucha ki kaise register aap meri lottery se kaato na unhone kahan aap registrt kra lijiye tabhi to aapke naam honge fir aapko 25 lakh rupees mil jayenge . thik maine kahan kaise krana hain unhone pucha inem se aapke pass konsa bank hain SBI (State bank of india ) , Punjab National Bank ( PNB) , Bank of broda ,ICICICI BANK , maine bola ki ki aap State bank ka de dijye uske baad unhone muje ye account number or name dya -  

SBI 

SUNIL DAS 

AC.. 20355108412

IFSC.. SBIN0006042

SBI ka ye bank aacount n umber hain jime mujhe 16500 rupees dalane ko KBC fraud call walo ne bola . Iske baad main bank m gya or maine ek bank m kuch logo se baat ki ki aise aise paise dalane ko bola jara hain unhone bola ki ye KBC ki fraud call hain jo ki Amitabh Bacchan ka name leke KBC ko badnaam ka rahe inse bachke rahna . fir maine unko bola ki sir vo bank m jyada bheed hain aap Punjab nationl bank ka number de dijiye  . Unhone mujhse bola ki aap bank ke samne ke ek photo humhe dijiye maine bade sahb se baat krke bta denge ki banda acche se apna kaam kar raha hain fir bhi maine internet se bank ki photo utha ke unhe send kardi . Tab unhone mujhe ek Punjab nationa bank ka number diya . 

PNB

KESHAB PRADHAN

AC.. 9912000100012748

IFSC.. PUNB0991200 Br kolkta 

KBC fraud call walo ne mujhe ye pnb bank ka number diya . uske baad maine unko bola ki aap apna number dijye form main dalna hain . to unhone bola ki aap apna number daal dijiye .

 maine bola sir aapka number dalna hota hain jo is account se registered hain . unhone bola ki beta aap apna daal dijiye kuch nhi hoga fir bhi unhone number nhi diya uske baad maine unko bol diya ki main aapko 5 mint bank slip deta hu . 

uske baad maine unko sunana suru kar diya ki aise fraud kyu krte poor logo ke paise marte srm nahi aati . bahut sunaya  unko uske baad unhone ek audio bheji thi jisme gaaliya thi vo main yahan likh nhi sakta par usme tha ki hum to tum jaiso ki hi g* ...rahe bhad* .... bahut galiya thi uske baad maine vo suni maine fir unko sunaya unhone vo auido delete kar di ekdam se or mujhe block kar diya . 

Mere to paise bach gye par na jaane kitno ke paise loss ho gye Is KBC fraud call main .main bus itna chahta hu ki aise koi lottery nhi hoti mahanat se kamao or khao or in sabhi fraud caller se bachke raho . 

Chahe vo bank ki fraud call ho chahe paytm ki traf se ki gyi fraud call ho , Amazon ka name leke fraud call ho ya fir Flipkart ka name leke thoda savdhaan rahe. 

asked in Complaint by (2k points)
edited by

2 Answers

+2 votes

KBC FRAUD CALLER Details 

KBC ( KAUN Banega Crorepati ) 

Name - Rana Pratap Singh ( Fraud Name ) 

Whatsapp Numbers - 009923015584552,  +9230573631268 

Lottery Number- 5511 ( fraud Lottery number ) 

KBC Fraud Caller Bank details - 

State Bank Of India - 

SBI 

SUNIL DAS 

AC.. 20355108412

IFSC.. SBIN0006042

Punjab National Bank - 

PNB

KESHAB PRADHAN

AC.. 9912000100012748

IFSC.. PUNB0991200 Br kolkta 

Is information ko jyada se jyada share kare kisi ka bhala ho jayega 

answered by (2k points)
edited by
+1 vote

My name is Arnabi Saha . I want to share something about KBC fraud .

KBC FRAUD CALL -

Kuch dino pahle mere pass ek wahtsapp message aaya jisme likha tha ki aap KBC ki traf se 35 lakh ki lottery ko jit chuke hain . 

yadi aapko apni lottery cash karni haint to pic main diye gye wahtsapp number par aap message kar dijiye . Whatsapp number Rana pratap ke name se tha . mujhe yakeen nahi hua ki meri KBC se koi lottery lagi hain fir bhi maine kbc wahtsapp number par message kar diya . ki sir mujhe kbc ki traf se 35 lakh ki lottery lagi hain or mujhe aapke numbder par message karne ke liye bola gya hain . uske 2 minutes  baad udhar se call aayi vo kuch aisa karke bol rahe the ki aapki 35 lakh ki lottery lagi hain . 

maine pucha ki maine koi lottery ticket bhi nahi kharida tha to or na maine koi KBC quiz main participlate kiya tha  fir bhi meri lottery kaise lag sakti hain . tabhi unhone bola ki na to aapne koi kbc quiz  main participate kiya tha na hi aapne koi lottery ticket kharida tha ye lottery sabhi mobile company ke number par nahi lagi sirf aapke mobile number par hi lagi kyuki sabhi mobile company main se aapka number hi select kiya gya hain .

KBC fraud caller Rana pratap -KBC Whatsapp Fraud call 

Rana pratap ne mujhe bahut der tak samjhaya to mujhe laga ki kya pata sach main lag gayi ho or hobhi kyu na 35 lakh ka sawal hain . lalach buri bala hain vo tab samajh aaya jab mer 18000 rupees mar chuke the . iske baad unhone bola ki aap 5 minutes ruko . 5 minuts baad Rana pratap ji ne mujhe call ki or bole ki aapke number par jo  KBC ki traf se 35 lakh ki lottery lagi hain us lottery ko aap kaise lena chaoge address par aakar ya direct aapke account main .

Address par jana mere liye possible nahi tha to maine bank aacount main bol diya uske baad unhone bola ki aap humhe apna bank account details  send kar dijiye . Maine unko apna bank account number send kar diya uske baad unhone mujhse 5 minutes or mange ..  

KBC fraud caller taken 5 minutes -

5 minutes ke baad kbc fraud caller ne mujhe bola ki vo paise aapke name per register nahi hue hain uske aapko register krane padenge . maine pucha ki sir kaise honge register to unhone btaya ki aapko 18000 dene padenge bus fir bank main aapke naam paise lag jayenge . 

maine kahan 18000 kis liye aap 35 lakh se kaat lo unhone bola ki humhe nahi bank valo ko register krane padte hain to aapko 18000 denge padenge or fir bolne lage ki aap mere bete jaise ho or bhagwan ki daya se aapko 35 lakh ka inaam mila hain to aap 18000 lelo kahi se baad main de dena usko 35 lakh se .  fir main unki baato main aagyi or maine bola ki kab dene honege paise unhone bola ki aapko bank account main jama karane hain unhone kahan ki hum KBC ke adhikari ka aapko account number de dete hain us se pahle ye btaiye ki aapke pas konsa bank najdik hain . 

maine bola SBI to unhone mujhe SBI bank ac  number de diya . unhoe mujhe ye bhi kahan ki aap kitni der main paise dala doge maine bola ki sir  20 minutes mai dala dungi. fir KBC Rana pratap ji ne kaha beta aap slip ka ek pic  bhej dena tab tak hum aapke bank account main 35 lakh laga denge ok maine kahan sir thik hain main send kar dungi uske baad main unko 18000 li slip send kardi uske baad unhone bola ki beta aapka register aapke name par ho gya par aapko apne area ke bank account ke liye 25000 denge padenge uske baad aapke paise aapke pass aa jayenge maine unko kahan sir aapne sirf 18000 mange the ab ye 25000 kyu to KBC se rana pratap ji bole ki beta aapke area ke bank maine transfer kene ke liye aapko 25000 dene padenge fir koi problem nhi hogo main samjh gyi ki mere sath fraud ho raha to maine unko bola sir mujhe koi lottery nahi chaiye aap mere paise vapas kardo to unhone nahi kiye unhone bola ki ab to register main lag gye aap 25000 dedo aapki lottery ke paise aapko mil jayenge varna aapki lottery cancel ho jayegi maine unse bahut request ki par  vo nahi mane uske baad unhone mujhe block kar . 

vo sach main bahut fraud kar rahe hain meri trah kisi or ke paise na mar jaye isliye maine aapke sath ye haadsa share kiye . 

Kripya is KBC fraud caller information ko jyada se jyada share kar dijiye aapki vaja se kisi ke sath fraud hote bach sakta hain . 

answered by (800 points)
edited by
...